एक साथ हैं 6 छुट्टियां, इन जगहों पर जाएं घूमने, खर्च होंगे सिर्फ 10 हजार रुपए!

सावन भी खत्म होने वाले हैं और लगभग हर जगह मौसम सुहाना बना हुआ है। इस मौसम में आप कहीं भी घूमने का मजा ले सकते हैं। बता दें, 10 को सेकंड सैटरडे, 11 को संडे और 12 को बकरीद का पर्व है। इसके बाद 15 को स्वतंत्रता दिवस और रक्षाबंधन है। अगर आप बीच में यानी 13 और 14 अगस्त को छुट्टी लेते हैं, तो आपके पास कुल छह दिनों की लंबी छुटियां होगी। छह दिन आपके लिए कहीं भी घूमने के लिए काफी हैं। हम आपको कुछ ऐसे ही पर्यटक स्थलों की जानकारी दे रहे हैं जहां आप दस हजार रुपये से भी कम में घूमने का मजा ले सकते हैं।

बीर बिलिंग – हिमाचल प्रदेश का यह छोटा सा शहर पहाड़ों के मनोरम दृश्यों के साथ एडवेंचर एक्टिविटीज़ के लिए जाना जाता है। यह खूबसूरत जगह कांगड़ा जिले में जोगिंदर नगर वेली में पड़ती है। यहां आपको किफायती होटल भी मिल जाएंगे।

ये भी पढ़ें – परफेक्ट बॉयफ्रेंड बनने के लिए देना होगा इन चीजें का बलिदान, गर्लफ्रेंड होगी खुश

जयपुर – यहां का मौसम खुशनुमा बना हुआ है और आपको घूमने में बहुत मजा आएगा। पिंक सिटी जयपुर को कला, संस्कृति और भोजन के लिए जाना जाता है। इसके अलावा, आतिथ्य और राजस्थानी विरासत आपके दिल को सुकून देगी।

कसोल – कुल्लू जिले का यह गांव में जाकर आप ऐसा महसूस करेंगे जैसे किसी दूसरी दुनिया में आ गए हों। कसोल के पास चल्ल, तोश और ग्राहन जैसे कई अन्य खूबसूरत जगह हैं, जो आपके घूमने का आनंद दोगुना कर देंगी।

IMAGE COPYRIGHT : GOOGLE

मैकलोडगंज – अगर आप एक सुकून और शांतिपूर्ण वीकेंड की तलाश में हैं तो हिमाचल प्रदेश के इस जिले में जाएँ। यहां की तिब्बती संस्कृति आपका मन मोह लेगी।

नामिक रामगंगा वैली, उत्तराखंड – उत्तरखंड के पिथौरागढ़ जिले में स्थित ये रामगंगा नदी का सफर आपको प्रकृति के और करीब ले जाएगा साथ ही आपको अन्दर से तरो-ताजा कर देगा। हिमालय की ऊंची और सुंदर वादियों के बीच छुट्टियां बिताने का प्लान बहुत ही इंटरेस्टिंग और एडवेंचरस है।

ये भी पढ़ें – इन राशि के लड़कों पर जान छिड़कती है लड़कियां, कहीं वो आप तो नहीं!

मसूरी – मसूरी भारत के उत्तराखण्ड राज्य का एक पर्वतीय नगर है, जिसे पर्वतों की रानी भी कहा जाता है। देहरादून से 35 किलोमीटर की दूरी पर स्थित, मसूरी उन स्थानों में से एक है जहां लोग बार-बार आते जाते हैं। घूमने-फिरने के लिए जाने वाली प्रमुख जगहों में यह एक है।

You may also like...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *