इन घरेलु नुस्खों से अपने पीले दांतों को ऐसे बनायें चमकदार सफ़ेद

न्यूज़ डेस्क : अगर आपके दांत पीले हैं तो आप किसी के सामने खुलकर हसने में भी शर्माते होंगे। यकीन मानिए आज के बाद से आपको पीले दांतों की वजह से शर्मिंदगी नहीं उठानी पड़ेगी। इस पोस्ट में हम आपको आपके दांतों की देखभाल करने के कुछ टिप्स बताएंगे जिससे कि आपके दांत हमेशा चमकदार और सफेद बने रहेंगे। आज आपको हम जो उपाय बताने जा रहे हैं इनसे आपको किसी भी तरह का कोई भी साइड इफेक्ट का खतरा नहीं है यह पूरी तरह घरेलू नुस्खे हैं और काफी असरदार भी है। इस पोस्ट में आपको आज ऐसे ढेरों उपाय बताएंगे जिससे कि आपके पीले दांत प्राकृतिक रूप से सफ़ेद और चमकदार हो जायेंगे। ये दांतो के पीलेपन को दूर करने के उपाय पूरी तरह घरेलू और प्राकृतिक है, इसके इस्तेमाल से आपको किसी भी तरह का साइडइफेक्ट होने का डर नहीं है, और ये तरह सुरक्षित है।
 

पीलापन दूर करने के घरेलू नुस्खे

अपने पीले दांतों को चमकाने के लिए आपको बाज़ार जाकर पैसा खर्च करने की जरूरत भी नहीं पड़ेगी। हम जो घरेलू नुस्खे बता रहे हैं, ये आपको बाजार से नहीं खरीदना पड़ेगा। यह आपके घर में ही आपके किचन में पहले से मौजूद होंगे। ध्यान से पढ़िए दांतों का पीलापन हटाने का यह उपाय :
– दातों का पीलापन दूर करने के लिए बेकिंग सोडा का इस्तेमाल करें। सबसे पहले एक चम्मच बेकिंग सोडा यानी कि मीठा सोडा लें और उसमें एक चुटकी नमक मिला लें और अब इसमें थोड़ा सा पानी मिलाकर 2 मिनट तक अपने दांत साफ करें और सप्ताह में इस तरह आप दो या तीन बार इस प्रक्रिया को दोहराएं। 4 हफ्ते में आपके दांतों का पीलापन पूरी तरह हट जाएगा और आपके दांत साफ सफेद नजर आने लगेंगे।
– दातों का पीलापन दूर करने के लिए स्ट्रॉबेरी को इस्तेमाल करें। यह टेस्टी फ्रूट भी है और दांतों को चमकाने के लिए भी कारगर भी है। आप कुछ स्ट्रॉबेरी लेकर उसका पेस्ट बना लें और इस पेस्ट से रोजाना अपने दांत साफ करें, ऐसा करने से कुछ ही दिनों में आपके पीले दांत बिल्कुल सफेद व चमकदार नजर आने लगेंगे।
– दातों का पीलापन दूर करने के लिए आप चम्मच में नारियल का तेल लेकर इसको हल्के हल्के से अपने दांतों पर लगाने हैं इस तरह कोकोनट का ऑयल रोज अपने दातों पर लगाने से कुछ ही दिन में आपके पीले दांत सफेद हो जायेंगे।

You may also like...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *