सिर्फ सोकर कमाएं 12 लाख रुपए महीना, जानिए कौन दे रहा है ऐसी नौकरी

अगर आप सोने के शौकीन है और आपको जर्मन भाषा आती है तो आपको करीब 12 लाख रुपए मिल सकते है। दरअसल, अमेरिकी अंतरिक्ष एजेंसी नासा और यूरोपीय स्पेस एजेंसी (ईएसए) ने दो महीने तक बिस्तर में पड़े रह सकने वाले 24 से 55 साल के स्वस्थ व्यक्ति को 19 हजार डॉलर (करीब 12 लाख रुपए ) देने की घोषणा की है।

ये दोनों अंतरिक्ष एजेंसियां मानव शरीर पर शून्य गुरुत्वाकर्षण के प्रभाव का पता लगाना चाहती हैं। इस अध्ययन के लिए उन्हें ऐसे लोग चाहिए जो दो महीने तक बिस्तर में लेटे रह सकते हैं। इस अध्ययन से अंतरिक्ष यात्रियों को अंतरिक्ष में स्वस्थ रखने में मदद मिलेगी।

IMAGE COPYRIGHT : GOOGLE

आगामी सितंबर से दिसंबर के बीच जर्मन एरोस्पेस सेंटर द्वारा जर्मनी के कोलोन शहर में किए जाने वाले इस अध्ययन के लिए 12 महिलाओं और 12 पुरुषों को चुना जाना है। जर्मन एरोस्पेस सेंटर की वेबसाइट पर कहा गया है, हम धरती और अंतरिक्ष पर मानव स्वास्थ्य को सामान्य बनाए रखने की दिशा में प्रयास कर रहे हैं।

इसके लिए नासा ने 24 वर्ष से 55 वर्ष के बीच के 12 पुरुषों और 12 महिलाओं को आमंत्रित किया है। ये सभी दो महीनों तक डिजाइन किए गए एक स्पेशल बेड पर सोएंगे। इस प्रयोग के लिए उन्हें 18,500 डॉलर यानी 12 लाख 84 हजार रुपये दिए जाएंगे।

You may also like...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *