शादीशुदा महिलाएं भूलकर भी इन चीजों को न बांटे, वरना पति…

हम अपने घर में अक्सर देखते हैं कि महिलाएं अपनी चीजों को एक-दूसरे से बांटती रहती हैं। कई बार महिलाएं फ्रेंड या रिश्तेदार को अपनी बिंदी या चूड़ी निकालकर पहना देती हैं, क्योंकि वो पसंद आ जाती है। लेकिन ऐसा नहीं करना चाहिए। सुहागिन महिला को कुछ चीजें किसी से शेयर नहीं करनी चाहिए।

सुहाग की निशानी सिंदूर महिलाएं अपने शादी के समय से पहले अपने पति के हाथ से धारण करती हैं उसके बाद वह हमेशा इसे माथे पर लगाती हैं। ऐसे में आप जिस सिंदूर के लगाती हैं उसे किसी और महिला को लगाने के लिए नहीं देना चाहिए।

ये भी पढ़ें – Hatalika Teej 2019: महिलाएं पति की लंबी उम्र के लिए रखती है यह व्रत, जानें पूजा विधि

महिलाओं को अपना काजल किसी के साथ नहीं बांटना चाहिए। अगर आप अपने काजल को किसी से शेयर करती हैं तो इससे आपके पति का प्यार आपके लिए कम हो जाएगा।

हर सुहागिन स्त्री के लिए माथे पर बिंदी लगाना शुभ माना जाता है। कई बार ऐसा भी होता है कि अगर आपके माथे की बिंदी किसी और को दे देते हैं। अगर आप अपने माथे की बिंदी किसी और को देते हैं तो इसका मतलब होता है आप अपने पति का प्यार किसी और से बांट रहे हैं।

हाथों पर मेंहदी लगाना पति के प्यार की निशानी होती हैं। हाथ में लगाने के बाद बची हुई मेंहदी किसी को नहीं देना चाहिए। इससे घर के अंदर कलेश का माहौल बनता। बची हुई मेंहदी देने की जगह नई मेंहदी का पैकेट देना चाहिए।

You may also like...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *