इस साल कपूर खानदान में नहीं होगा गणेश चतुर्थी का जश्न, वजह जान हैरान रह जाएंगे आप

कपूर खानदान हर साल बहुत ही धूमधाम के साथ गणेश उत्सव (Ganesh Chaturthi 2019) मनाया करता था। लेकिन इस बार ‘गणपति बप्पा मोरया’ की सुनाई नहीं देगी। इस बात का खुलासा रणधीर कपूर ने किया है। उन्होंने वजह भी बताई कि आखिरी क्यों इस बार कपूर खानदान गणेश उत्सव नहीं मनाएगा।

दरअसल, कपूर खानदान हर साल आरके स्टूडियो में गणेश उत्सव का आयोजन करता था, जिसे बहुत ही भव्यता के साथ अंजाम दिया जाता था। लेकिन आरके स्टूडियो के बिक जाने के बाद, अब गणपति की धूम भी आरके स्टूडियो में नहीं गूंजेगी। बता दें, आरके स्टूडियो में भयंकर आग के बाद हुए नुकसान के बाद इसे बेच दिया गया था।

IMAGE COPYRIGHT : GOOGLE

गणेश चतुर्थी के सेलिब्रेशन को लेकर रणधीर कपूर ने ‘टाइम्स ऑफ इंडिया’ से कहा, ‘वह हमारे लिए आखिरी गणेश चतुर्थी सेलिब्रेशन था। आरके स्टूडियो गही नहीं रहा। तो कहां करेंगे? पापा ने 70 साल पहले यह परंपरा शुरू की थी और वह गणेश को बहुत प्यार भी करते थे, अब हमारे पास जगह ही नहीं है तो हम आरके स्टूडियो जैसी सेलिब्रेशन कहां करेंगे। हम बप्पा को बहुत प्यार करते हैं और हमारी उनमें श्रद्धा भी है, लेकिन मुझे लगता है कि हम इस परंपरा को जारी नहीं रख सकते हैं। ‘

आरके स्टूडियो में गणेश चतुर्थी सेलिब्रेशन गणेश चतुर्थी और होली का जश्न बहुत ही धूमधाम से मनाया जाता रहा है। यह पूरे देश में प्रसिद्ध भी रहा है। लेकिन समय के साथ चीजें बदली हैं, और अब होली के बाद गणेश चतुर्थी भी नहीं होगी।

You may also like...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *