अब आ गया है दुनिया का पहला ऐसा फोन , जिसकी खुबियां जान कर रह जाएंगे हैरान

न्यूज रूम: टेक्नोलॉजी की दुनिया में एक से बढ़ कर एक फोन , लैपटाप , टैब और उनके फीचर देखने को मिलता है। देशों के बीच चल रही प्रतिस्पर्धा के बीच पिछले काफी समय से एलजी, होवाई और सैमसंग समेत कई कंपनियां फोल्ड हो सकने वाला फोन लाने की योजना पर काम कर रही हैं। अभी जहां ये बड़ी कंपनियां इस पर काम ही कर रही हैं, वहीं चीन की एक कंपनी ने ये कारनामा कर दिखाया है। चीन की कंपनी Royole Corporation ने यह कारनामा कर दिखाया है। कंपनी ने दुनिया का पहला फोल्ड हो सकने वाला फोन लॉन्च किया है. इसका नाम रखा गया है।

यह फोन सामान्य स्मार्टफोन से काफी बड़ा दिखाई देता है। लेक‍िन फोल्ड हो सकने की वजह से इसे आप स्मार्टफोन और टैबलेट, दोनों के तौर पर इस्तेमाल कर सकते हैं।इसमें आपको बीच में AMOLED ड‍िस्प्ले मिलता है। यह फोल्ड हो सकने वाला फोन 7.8-inch (1920×1440) ड‍िस्प्ले के साथ आता है। अगर आप इसे फोल्ड करेंगे, तो यह 4 इंच तक छोटा हो सकता है। FlexPai में आपको 7nm ओक्टा-कोर क्वॉलकॉम चिपसेट मिलता है। जो सबसे लेटेस्ट Snapdragon 855/ Snapdragon 8150 फ्लैगश‍िप प्रोसेसर है।

कुछ रिपोर्ट्स की मानें तो यह स्मार्टफोन तीन कंफ्यूग्रेशन के साथ आता है। ये है 6GB + 128GB, 8GB + 256GB and 8GB + 512GB . इसके साथ आपको ड्युअल कैमरा भी मिलता है। एक 16 मेगापिक्सल वाइड एंगल लेंस और एक 20MP टेलीफोटो लेंस  वाला कैमरा इसके साथ मिलता है। कंपनी का दावा ये भी है कि यह फोन फास्ट चार्ज‍िंग टेक्नोलॉजी ‘रॉ चार्ज’ के साथ आता है। यह फोन को 80 फीसदी तक चार्ज महज एक घंटे में कर सकता है। इसमें आपको USB Type-C सपोर्ट भी मिलेगा।

बताया जा रहा है कि यह फोन कमर्श‍ियल यूज के लिए तैयार है। दिसंबर से इसकी बिक्री शुरू हो सकती है। चीन में इस डिवाइस का प्री-ऑर्डर 31 अक्टूबर से शुरू हो चुका है।  FlexPai की शुरुआती कीमत चीनी मुद्रा में 8,999 (तकरीबन 95,000 रुपये)  है। हायर वैरिएंट की कीमत 1,37,000 रुपये तक जा रही है।

अब इस फोन का इंतजार लोग बेसब्री से कर रहे है। इस फोन  का फोल्डेबल होना लोगों को ज्यादा भाया, जिससे लोगों को मोबाइल पर काम करना और फिल्म देखना और भी आसान हो जाएगा।

You may also like...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *