इन तरीकों से लड़के भी बन सकते हैं हैण्डसम, तुरंत आजमाएं

लड़कियों से ज्यादा लड़कों को अपनी स्किन का ख्याल रखना पड़ता है, ताकि उनकी स्किन पर पिम्पल जैसी परेशानी ना हो। ऐसे में लड़के अपनी स्किन के लिए बाजार में मिलने वाली कई फेयरनेस क्रीम का इस्तेमाल करते हैं। जिससे उसमें मौजूद केमिकल्स की वजह से स्किन काली और बेजान हो जाती है। आज हम आपको ऐसे तरीकों को बताने जा रहे है, जिससे लड़के अपनी स्किन खूबसूरत बना सकते है। चलिए जानते है उसके बारे में –

Image Copyright : Google

मर्दों के लिए ब्यूटी टिप्स –

हल्दी – हल्दी त्वचा का रंग साफ करने में काफी मदद करती है। इतना ही नहीं ये त्वचा पर मौजूद बैक्टीरिया को भी साफ करने का काम करती है। गोरापन पाने के लिए जैतून के तेल में हल्दी मिलाकर चेहरे पर लगाएं।

ये भी पढ़ें – शनिवार रात बेकाबू हो जाती हैं महिलाएं क्योंकि…!

मुल्तानी मिट्टी – आपने अपने घरों में भी त्वचा को निखारने के लिए मुल्तानी मिट्टी का इस्तेमाल होते हुए कई बार देखा होगा। पुरुष भी चेहरे की रंगत निखारने के लिए इसका इस्तेमाल कर सकते हैं।

ये भी पढ़ें – डिलीवरी के बाद सेक्स लाइफ शुरु करने से पहले जान लें ये बातें, नहीं तो…

नींबू और टमाटर – अगर प्रदूषण की वजह से आपकी त्वचा काफी टैन हो गई है तो इसे ठीक करने के लिए एक पका हुआ टमाटर लें। इसके बाद इसे पीसकर इसका लेप बनाकर इसमें एक चम्मच नींबू का रस अच्छे से मिलाएं।

Image Copyright : Google

कच्चा दूध – अपनी त्वचा को गोरा बनाने के लिए रोज रात को सोने से पहले पूरे चेहरे पर कच्चा दूध मल लें। ऐसा करने से आपके चेहरे को नमी मिलने के साथ दूध के पोषण तत्व भी मिलेंगे।

You may also like...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *