परफेक्ट बॉयफ्रेंड बनने के लिए देना होगा इन चीजें का बलिदान, गर्लफ्रेंड होगी खुश

अगर रिश्ते में कहीं दिक्कतें आ रही हैं और लड़के को यह एहसास हो कि उसके कुछ चीजें बदलने से रिश्ता सुधार जाएगा तो फिर क्यूं ना किया जाए! चलिए बताते हैं वे बदलाव जो लड़कों को अपने भीतर लाने होंगे, तभी वे कहलाएंगे परफेक्ट बॉयफ्रेंड।

लड़के पजेजिव बनना बंद करें – रिलेशनशिप में ज्यादातर लड़कों की एक खराब आदत होती है कि वे लड़की के मेल फ्रेंड्स के साथ अपनी तुलना करने लग जाते हैं। इस चीज को उन्हें बदलना चाहिए क्योंकि आपकी और मेल फ्रेंड्स की जगह उसकी ज़िंदगी में अगल अगल है।

दोस्त बनें, बड़ा भाई नहीं – बॉयफ्रेंड-गर्लफ्रेंड के रिलेशनशिप में प्यार हो, आपसी समझ हो लेकिन किसी तरह का कोई दबाव नहीं होना चाहिए।

उसके हिस्से के फैसले ना लें – अगर कोई लड़का सच में अपनी गर्लफ्रेंड से प्यार करता है तो उसे उसमें आत्मविश्वास को भरना चाहिए। लड़की अपनी जिन्दगी के बड़े से बड़े फैसले ले सके, उसे इस काबिल बनाना चाहिए।

जासूस ना बनें – गर्लफ्रेंड ने अगर अपने दोस्तों के साथ अपना प्लान बनाया है, आपको इसकी जानकारी भी दे दी है, तो इसके बाद हर थोड़ी देर बाद उसकी लोकेशन पोछना बंद करें। उसे एन्जॉय करने दें।

शो ऑफ ना करें – कुछ लड़के अपने दोस्तों के सामने अपनी लव लाइफ को लेकर बहुत शो ऑफ करते हैं। लड़कों को यह समझना होगा कि लड़की उनकी पार्टनर है, कोई चीज नहीं जिसे दिखाकर अपने दोस्तों के सामने अकड़ से रहें।

गर्लफ्रेंड को पर्सनल स्पेस दें – लव लाइफ और पर्सनल लाइफ, ये दो अलग चीजे हैं। ना सिर्फ लड़की की, बल्कि लड़कों की भी अपनी पर्सनल लाइफ होती है जहां दोनों का दखल नहीं होना चाहिए।

You may also like...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *